Thursday, February 2, 2023
HomeNewsदिल्ली में केजरीवाल और लेफ्ट नेताओं से मिले नीतीश कुमार, BJP के...

दिल्ली में केजरीवाल और लेफ्ट नेताओं से मिले नीतीश कुमार, BJP के खिलाफ रणनीति पर हुई चर्चा

नई दिल्ली/दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की है. दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता संजय झा भी वहां मौजूद थे. इस दौरान नीतीश कुमार और केजरीवाल ने दोपहर का भोजन एक साथ किया. नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे का उद्देश्य 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना है.

केजरीवाल से मिलने से पहले नीतीश कुमार ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के महासचिव सीताराम येचुरी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के महासचिव डी.राजा से उनके पार्टी कार्यालयों में जाकर भेंट की थी. मंगलवार को ही नीतीश कुमार का हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला से भी मिलने का कार्यक्रम है.

सोमवार की देर शाम राहुल गांधी से मिले थे नीतीश कुमार

इससे पहले, सोमवार को दिल्ली पहुंचने पर नीतीश कुमार ने शाम को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सरकारी आवास 12 तुगलक लेन जाकर उनके साथ मुलाकात की थी. दोनों के बीच हुई यह मीटिंग लगभग पचास मिनट तक चली थी. राहुल गांधी से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी देवगौड़ा के आवास पहुंचकर उनसे और उनके बेटे व जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के अध्यक्ष एच.डी कुमारस्वामी के साथ भी बैठक की थी.

बता दें कि पिछले महीने एनडीए से नाता तोड़ने वाले नीतीश कुमार ने बीते रविवार को पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा था कि उनका एकमात्र लक्ष्य बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष को एकजुट करना है.

नीतीश कुमार ऐसे समय दिल्ली के दौरे पर आए हैं जब कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए वो विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं.

Tags: Arvind kejriwal, Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments